All estimates of GDP are wrong: the growth of the country’s economy fell 7.5% in the second quarter, estimates were down to 10.7%.

WI vs NZ: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बल्लेबाज किरोन पोलार्ड (एपी फोटो)

New Zealand vs West Indies कैरेबियाई कप्तान पोलार्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में 8 छक्कों व 4 चौकों की मदद से तूफानी पारी खेली तो वहीं कीवी तेज गेंदबाज फर्ग्यूसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 विकेट लिए।

नई दिल्ली, जेएनएन। New Zealand vs West Indies: वेस्टइंडीज व न्यूजीलैंड के बीच पहले टी20 मुकाबले में कैरेबियाई कप्तान पोलार्ड ने तूफानी पारी खेली। न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इसके बाद वेस्टइंडीज ने अपने कप्तान पोलार्ड की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 16 ओवर में 7 विकेट पर 180 रन बना डाले। ये मैच बारिश की वजह से 20 ओवर की जगह 16-16 ओवर का कर दिया गया था। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की हालत कुछ ज्यादा अच्छी नहीं थी क्योंकि इस टीम के 5 बल्लेबाज 59 रन पर आउट हो चुके थे, लेकिन फिर कप्तान पोलार्ड ने गेयर बदला और 37 गेंदों पर 4 चौके व 8 शानदार छक्कों की मदद से नाबाद 75 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 180 रन तक पहुंचा दिया। इस पारी के दौरान पोलार्ड का स्ट्राइक रेट 202.70 का रहा। 

पोलार्ड के अलावा वेस्टइंडीज की तरफ से ओपनर आंद्रे फ्लेचर ने भी तेज पारी खेली और 14 गेंदों पर 3 चौके व 3 छक्कों की मदद से 34 रन बनाए। तो वहीं निचले क्रम के बल्लेबाज फेबियन एलन ने भी 24 गेंदों पर 30 रन का अच्छा योगदान दिया। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके व एक छक्के लगाए। न्यूजीलैंड की तरफ से लॉकी फर्ग्यूसन ने तूफानी गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 21 रन देकर 5 विकेट लिए जबकि टिम साउथी को 2 विकेट मिले। 

कीवी टीम को जीत के लिए इस मैच में 181 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन ये टीम 15.2 ओवर में 5 विकेट पर 179 रन की बना पाई। इसके बाद बारिश की वजह से खेल नहीं हो पाया और डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर न्यूजीलैंड को 5 विकेट से जीत मिली। न्यूजीलैंड की तरफ से डेवेन कोनवे ने 41 रन के अलावा जेम्स नीशम ने नाबाद 48 रन और मिचेल सैंटनर ने नाबाद 31 रन की पारी खेलकर टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। वेस्टइंडीज की तरफ से ओशाने थॉमस ने दो, शेल्डन कॉर्टरेल ने एक जबकि पोलार्ड ने भी एक विकेट लिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *