By next Diwali, these shares will give big bang, see who are these Rocket Share

दिवाली का हफ्ता चल रहा है, शेयर बाजार (Share Markets) पहले से ही दिवाली के मूड में आ चुका है. अगर आप अपनी दिवाली (Diwali) को और धमाकेदार बनाने चाहते हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे स्टॉक्स (Rocket Share) जो रॉकेट की तरह रिटर्न देंगे.

अगली दिवाली तक ये शेयर देंगे धमाकेदार रिटर्न, देखिए कौन से हैं ये Rocket Share

नई दिल्ली: दिवाली का हफ्ता चल रहा है, शेयर बाजार (Share Markets) पहले से ही दिवाली के मूड में आ चुका है. अगर आप अपनी दिवाली (Diwali) को और धमाकेदार बनाने चाहते हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे स्टॉक्स (Rocket Share) जो रॉकेट की तरह रिटर्न देंगे. हमारे सहयोगी चैनल ज़ी बिज़नेस पर मार्केट के दिग्गजों ने दिवाली के मौके पर कुछ चुनिंदा स्टॉक्स में निवेश की सलाह दी है, जो 5-6 महीने या अगली दिवाली तक बंपर रिटर्न दे सकते हैं.  

1. दिवाली रॉकेट शेयर- Tata Steel  

Enoch Ventures के MD & CEO विजय चोपड़ा ने टाटा स्टील में दांव लगाने की सलाह दी है. विजय चोपड़ा का कहना है कि ‘टाटा स्टील दिग्गज कंपनी है, हम देख रहे हैं कि पिछले काफी समय से इसमें बहुत ज्यादा तेजी या मंदी नहीं देखने को मिली है, ये एकदम रेंजबाउंड रहा है. मगर अब कुछ कारण हैं जिसकी वजह से ये स्टॉक अच्छा लगता है. मुझे लगता है कि अगली दिवाली तक इसका भाव 650 या 700 रुपये तक भी जा सकता है. इसके कुछ बुनियादी कारण हैं. 

विजय चोपड़ा की पसंद 
टाटा स्टील में निवेश की सलाह
मौजूदा शेयर प्राइस          444 रुपये
लक्ष्य                              650/700 रुपये

टाटा स्टील में निवेश क्यों करें ?
1. इस स्टॉक में बहुत अच्छा कंसॉलिडेशन हो चुका है. ये अब कमजोर हाथों से निकलकर मजबूत हाथों में है.
2. कई सारे फंड्स ने इसमें खरीदारी की है, टाटा ग्रुप ने खुद में खरीदारी की है
3. ग्लोबल स्टील डिमांड में दोबारा से रिकवरी शुरू हो गई है
4. टाटा स्टील के भारत में ही नहीं, यूरोप में भी काफी बड़े ऑपरेशंस हैं

2. दिवाली रॉकेट शेयर- जिंदल स्टेनलेस हिसार (JSH)

chasealpha.in के विश्वेश चौहान मुताबिक जिंदल स्टेनलेस हिसार में निवेश की सलाह है. उनके मुताबिक ये शेयर बहुत बढ़िया वॉल्यूम के साथ कारोबार कर रही है. कंपनी के फंडामेंटल्स भी काफी अच्छे हैं. इस कंपनी का मार्केट कैप टू सेल्स रेश्यो काफी बढ़िया है, जो कि 0.31 परसेंट है. 7800 करोड़ रुपये की सेल्स है, उसके सामने 2400 करोड़ रुपये का मार्केट कैप है. विश्वेश के मुताबिक इस शेयर में 3 से 6 महीने तक के लिए निवेश किया जा सकता है. 

विश्वेश चौहान की पसंद 
जिंदल स्टेनलेस हिसार में निवेश करें 

मौजूदा शेयर प्राइस              109 रुपये
स्टॉपलॉस                            90 रुपये
लक्ष्य                                  140/160 रुपये

3. दिवाली रॉकेट शेयर – बिड़ला कॉर्प 

आशीष कुकरेजा ने बिड़ला कॉर्प में निवेश की सलाह दी है, उनका कहना है कि सीमेंट सेक्टर इस समय बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. बिड़ला कॉर्प 5400 करोड़ रुपये मार्केट कैप की कंपनी है. कंपनी के नतीजे भी काफी अच्छे रहे हैं, रेवेन्यू और प्रॉफिट दोनों ही बढ़े हैं. 
अन्य सीमेंट शेयरों के मुकाबले बिड़ला कॉर्प डिस्काउंट पर ट्रेड कर रहा है. इसकी 15-16 मिलियन टन की क्षमता आने वाले कुछ सालों में 20-25 मिलियन टन में चली जाएगी. जो कि इस कंपनी को दिग्गज सीमेंट कंपनियों की लिस्ट में लेकर आएगी. इसका शेयर अगली दिवाली या उससे पहले 850 रुपये तक पहुंच सकता है

आशीष कुकरेज की राय
बिड़ला कॉर्प में निवेश करें 

मौजूदा शेयर प्राइस     694 रुपये
लक्ष्य                         850 रुपये

4. रॉकेट शेयर – कोफोर्ज 

टेक्निकल एनालिस्ट सिमी भौमिक के मुताबिक कोफोर्ज में इस वक्त निवेश करना अच्छा रहेगा. ये कंपनी IT मिडकैप में आउटपरफॉर्मर है. 2800 रुपये का हाई बनाकर अभी ये नीचे आया है. फिलहाल ये काफी सस्ता मिल रहा है. 2 महीने में ये शेयर 2550-2600 रुपये तक जा सकता है. इसके बाद 5 से 6 महीने में ये शेयर 2800 से 3000 रुपये तक का नया हाई भी बना सकता है

सिमी भौमिक राय 
कोफोर्ज में करें निवेश 

मौजूदा शेयर भाव        2329 रुपये 
स्टॉप लॉस                  2180 रुपये 
लक्ष्य                          2550-2600 रुपये

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *