This car of Maruti created a boom, demand increased by 101% in a month

मारुति की यह कार पहले सिर्फ डीजल इंजन ऑप्शन के साथ आती थी। भारत में BS6 नॉर्म्स लागू होने के बाद कंपनी ने इस कार पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारा।

maruti suzuki s cross sale surges by 101 percentमारुति की इस कार ने मचाया धमाल, एक महीने में 101 पर्सेंट डिमांड बढ़ी

नई दिल्ली 
Maruti Suzuki भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार का सबसे सफल ब्रैंड है। कंपनी के पास कई ऐसे मॉडल्स हैं जिन्हें भारत में खूब पसंद किया जाता है। हालांकि इस लिस्ट में कंपनी की फ्लैगशिप कार मारुति सुजुकी S-Cross कभी शामिल नहीं हुई। पहले यह कार फायट 1.3 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ आती थी। अब इस कार को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। कंपनी ने इस कार की सेल में 101.73 फीसदी का जबरदस्त उछाल दर्ज किया है।https://imasdk.googleapis.com/js/core/bridge3.415.1_en.html#goog_1556006717

​BS6 नॉर्म्स के चलते मिला पेट्रोल इंजन

bs6-

मारुति की यह कार पहले सिर्फ डीजल इंजन ऑप्शन के साथ आती थी। भारत में BS6 नॉर्म्स लागू होने के बाद कंपनी ने इस कार पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारा। सितंबर महीने में इस कार 2,098 यूनिट बिकी जो पुराने डीजल मॉडल की सेल से कहीं ज्यादा है।

​इंजन और पावर

अपडेटेड एस-क्रॉस में बीएस6 कम्प्लायंट 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो मारुति ब्रेजा में दिया गया है। यह इंजन 105bhp की पावर और 138Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलते हैं। मारुति की अन्य कारों की तरह अब एस-क्रॉस में भी डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं मिलेगा। इसका मतलब, पहले जहां एस-क्रॉस सिर्फ डीजल मॉडल थी, वहीं अब यह सिर्फ पेट्रोल मॉडल होगी।

​4 वेरियंट में उपलब्ध

4-

मारुति की नई एस-क्रॉस पेट्रोल चार वेरियंट- Sigma, Delta, Zeta और Alpha में लॉन्च की गई है। हालांकि, ऑटोमैटिक गियरबॉक्स टॉप तीन वेरियंट्स में मिलता है, यानी Sigma वेरियंट में ऑटोमैटिक का ऑप्शन नहीं है। बीएस4 मॉडल में एस-क्रॉस की पूरी रेंज सुजुकी की माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी के साथ आती थी। वहीं, अब पेट्रोल मॉडल में सिर्फ ऑटोमैटिक वर्जन में माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम मिलेगा।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *